कैसे मैंने जेएफके से ऑकलैंड के लिए एयर न्यूजीलैंड की पहली उड़ान में 17 घंटे बिताए

ऐतिहासिक उड़ान ने NYC और न्यूजीलैंड के बीच पहला सीधा मार्ग चिह्नित किया

हन्ना पीटर्स / गेट्टी छवियां

आप 17 घंटे आसमान में कैसे बिताएंगे? एक शौकीन यात्री के रूप में, किताबें पढ़ना, पॉडकास्ट सुनना और उड़ते समय फिल्में देखना मेरे लिए कोई नई बात नहीं है। लेकिन इस पिछले सप्ताहांत में, मुझे अपनी सीमाओं का परीक्षण करने का अवसर मिला जब मैं अब तक की सबसे लंबी उड़ान के लिए बस गया: एयर न्यूजीलैंड की न्यूयॉर्क शहर से पहली नॉन-स्टॉप उड़ानऑकलैंड.

17 घंटे 35 मिनट की घड़ी में,नया मार्ग सिंगापुर से न्यूयॉर्क के JFK हवाई अड्डे (18 घंटे और 50 मिनट) तक सिंगापुर एयरलाइंस के मार्ग और सिंगापुर से न्यू जर्सी के नेवार्क हवाई अड्डे के लिए सिंगापुर एयरलाइंस के मार्ग (18 घंटे और) जैसे अल्ट्रा लॉन्ग-हॉल में शामिल हो गया है। 45 मिनटों)। शनिवार की उद्घाटन उड़ान भी ऐतिहासिक थी - इसने अमेरिका के पूर्वी तट को न्यूजीलैंड से जोड़ने वाले पहले प्रत्यक्ष मार्ग को चिह्नित किया।

एयरलाइन और देश दोनों के लिए यह इस क्षण की एक लंबी यात्रा रही है। दोनों अमेरिकियों के लिए न्यूजीलैंड की अपील को बढ़ाने के लिए नए मार्ग पर अपनी उम्मीदें लटका रहे हैं क्योंकि देश अपने महामारी से संबंधित जनादेश को छोड़ देता है और पर्यटकों के लिए पूरी तरह से फिर से खुल जाता है। अमेरिका लंबे समय से न्यूजीलैंड के सबसे महत्वपूर्ण पर्यटन बाजारों में से एक रहा है; महामारी से पहले, अमेरिकियों में ऑस्ट्रेलिया और चीन के ठीक पीछे न्यूजीलैंड में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन का 10 प्रतिशत शामिल था।

एक अमेरिकी के रूप में, जो दोनों उड़ान भरना पसंद करते हैं और जिनकी बकेट लिस्ट में न्यूजीलैंड उच्च है, इस उड़ान का समय भाग्य की तरह लगा। मैं शनिवार की उद्घाटन उड़ान पर उड़ान भरने और अल्ट्रा-लॉन्ग-हॉल यात्रा का अनुभव करने के मौके पर कूद गया। यहाँ यह कैसा था।

बोर्डिंग और टेक ऑफ

मैंने अपना रास्ता बना लियाजेकेएफ़ एक विमान में बैठने के लगभग पूरे दिन के लिए तैयार। अपने बैग की जांच के लिए सामान्य से अधिक लाइन पर प्रतीक्षा करने के बाद - एयरलाइन उद्घाटन उड़ान के लिए नए चेक-इन स्टाफ को प्रशिक्षण दे रही थी - मैं अंत में सुरक्षा के माध्यम से घबरा गया और बोर्डिंग के लिए अपने गेट पर पहुंच गया। मैं जितना समय आकाश में बिताने वाला था, उसे समझना कठिन था। फिर भी, एक बार जब मैं अपनी बिजनेस क्लास सीट पर बस गया, तो मेरा अनुभव तुरंत और अधिक आरामदायक हो गया, जिसमें न्यूजीलैंड के डिजाइनर से एक विशेष संस्करण चमड़े के बैग सहित उद्घाटन उड़ान के लिए तैयार किया गया था।घातक टट्टूएयरलाइन की लिप बाम, मॉइस्चराइजर, डेंटल किट, और बहुत कुछ की सामान्य सुविधाओं से भरा हुआ, और अमेरिकी स्नीकर-निर्माता से पुन: प्रयोज्य स्लीप मास्कसभी पक्षी, इसके लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता हैन्यूजीलैंड से प्राप्त ऊन से बने जूते.

जब सभी यात्री जहाज पर थे और उड़ान से पहले की घोषणा कर दी गई थी, हमने टेक-ऑफ के लिए तैयार किया- लेकिन खुद को देरी से पाया। हमें बताया गया था कि हम एक टग असाइनमेंट की प्रतीक्षा कर रहे हैं जो हमें गेट से पीछे धकेलने की अनुमति देगा। जबकि हमें रात 9:55 बजे प्रस्थान करना था, लंबे इंतजार ने हमारे प्रस्थान समय को 11:20 बजे पीछे धकेल दिया, जिससे हमें लगभग डेढ़ घंटे की देरी हुई। मुझे हंसना पड़ा: यह व्यावहारिक रूप से लौकिक लग रहा था कि मेरे जीवन की सबसे लंबी उड़ान ने और भी लंबे होने का रास्ता खोज लिया है।

प्रत्याशा निर्माण के साथ, हम अंत में स्पष्ट हो गए, और इससे पहले कि मैं यह जानता, हम हवा में थे।

उड़ान का समय

जितनी बार मैंने बिजनेस क्लास को यूरोप में उड़ाया है, मैंने पूरी रात की नींद लेने के लिए उन रात भर की ट्रान्साटलांटिक उड़ानों में कम समय के लिए शोक किया हैतथा इन-फ्लाइट सेवा का आनंद लें। लेकिन शायद लंबी दूरी के मार्ग पर व्यापार में उड़ान भरने के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि दोनों का स्वाद लेने के लिए पर्याप्त समय से अधिक है।

ग्राउंड पर ड्रिंक ऑर्डर लेने के बाद, हमारा पहला इन-फ्लाइट ड्रिंक टेक-ऑफ के लगभग 40 मिनट बाद आया, उसके बाद एक मनोरंजक-गुलदस्ता, ब्रेड और पहला कोर्स, एक मुख्य और एक मिठाई। एक ट्रान्साटलांटिक उड़ान के दौरान, मैं यह रणनीति बनाने की कोशिश कर रहा था कि मैं कितनी तेजी से खा सकता हूं ताकि उतरने से पहले मुझे कुछ आराम मिल सके; मैं इस तथ्य में विलासिता में था कि इस उड़ान में, मैं बिल्कुल भी जल्दी में नहीं था। रात के खाने की पूरी सेवा में लगभग ढाई घंटे लगे। जब डेज़र्ट कोर्स हटा लिया गया, तो मैंने अपनी ट्रे टेबल को हटा दिया और न्यूज़ीलैंड एथलीजर कंपनी द्वारा डिज़ाइन किए गए बिजनेस क्लास पजामा की एक नरम जोड़ी में बदल गया।मार्लोजो उड़ान के दौरान मीडिया दल को दिए गए थे (एयरलाइन की योजना है कि जल्द ही उनकी सभी उड़ानों में उन्हें बिजनेस क्लास में रोल आउट किया जाए)।मैंने सीटबैक स्क्रीन पर देखा कि मैं समय पर कैसा कर रहा था: जाने के लिए 14 घंटे।

जबकि उड़ान में आश्चर्यजनक रूप से शानदार मूवी विकल्प उपलब्ध थे - जिनमें कुछ हाल ही में नाटकीय रिलीज़ शामिल थे, जैसे "टॉप गन: मेवरिक" - मैंने इसके बजाय बोर्डिंग से पहले अपने iPad पर डाउनलोड किए गए कई टेलीविज़न शो में से कुछ को पकड़ने के लिए चुना। जिसमें "सेवरेंस" और "येलोजैकेट" शामिल हैं। मैंने यथासंभव लंबे समय तक रहने की योजना बनाई, फिर ऑकलैंड समय पर सुबह 8 बजे उतरने से पहले मैं आठ घंटे की नींद के जितना करीब हो सकता था, अपने शरीर को यह विश्वास दिलाने के लिए कि मैं पहले से ही न्यूजीलैंड के समय पर था।

मैंने हार मानने से पहले लगभग दो घंटे टेलीविजन का प्रबंधन किया और तय किया कि, 12 घंटे के बाद, मुझे उस शाम एक अतिरिक्त, अतिरिक्त लंबी नींद मिलेगी। मैंने एक फ्लाइट अटेंडेंट का पता लगाया और उसे अपना बिस्तर बनाने के लिए कहा- नए बिजनेस क्लास उत्पादों के विपरीत, यात्री इन सीटों के साथ अपना बिस्तर नहीं बना सकते। मेरा नरम गद्दा, मेरी लेट-फ्लैट बिजनेस क्लास की सीट, और यह तथ्य कि यह लगभग 4 बजे था, मुझे सीधे सोने के लिए प्रेरित किया, लेकिन लगभग तीन घंटे की आंखें बंद करने के बाद, मैं अशांति से जाग गया था।उड़ान पथ मेक्सिको के पश्चिमी तट से उष्णकटिबंधीय तूफान मैडलिन को पार कर गया था, और अगले घंटे इतना ऊबड़ था कि मैंने बैठने और अधिक टेलीविजन के साथ खुद को विचलित करने का फैसला किया।

अब जाने के लिए आठ घंटे शेष थे, मैं अपने पैरों को फैलाने के लिए अपने गलियारे से नीचे चला गया और एक फ्लाइट अटेंडेंट से पानी की बोतल मांगी, क्योंकि मैं प्यासा था। मेरी पंक्ति में बहुत से लोग जाग रहे थे, और कई ने मध्य-उड़ान स्नैक्स मेनू से खाना ऑर्डर करने का फैसला किया, लेकिन मैं अभी भी मेमने, आलू और रूट सब्जियों के मुख्य पाठ्यक्रम से भरा हुआ महसूस कर रहा था जो मैंने पहले ऑर्डर किया था। जबकि उड़ान की शुरुआत में वाई-फाई अच्छी तरह से काम कर रहा था, अब हम प्रशांत के ऊपर से उड़ान भर रहे थे, और इंटरनेट कनेक्शन धब्बेदार था।मैंने कुछ स्ट्रेचिंग करने का फैसला किया, फिर वापस अपने बिस्तर पर लेट गया और एक और तीन घंटे के लिए सो गया।

पाँच घंटे बचे होने के साथ, मैंने फैसला किया कि मैं पहले से अधिक नहीं सो पाऊँगा और अपने बिस्तर को वापस सीट में बदलने के लिए फ्लाइट अटेंडेंट को बुलाया। मुझे बताया गया था कि नाश्ता दो घंटे और नहीं परोसा जाएगा, और तब मुझे एहसास हुआ कि कैसेलंबा यह उड़ान थी। वाई-फ़ाई वापस आ गया था, इसलिए नाश्ते के ऑर्डर लेने तक मैंने कुछ काम किया। नाश्ता सेवा को पूरा होने में लगभग एक घंटे का समय लगा। जाने के लिए एक घंटे शेष के साथ, मैंने पॉडकास्ट डाला और हमारे आने पर रीति-रिवाजों को जमा करने के लिए अपना न्यूजीलैंड यात्री आगमन कार्ड भर दिया।

लैंडिंग और आगमन

हम आखिरकार सोमवार, 19 सितंबर को सुबह करीब 8 बजे न्यूजीलैंड पहुंचे। देश में हाल ही में महामारी से संबंधित सभी प्रतिबंध हटा दिए जाने के बाद, मैं 10 मिनट से भी कम समय में सुरक्षा के माध्यम से हवा निकालने में सक्षम था। जबकि अतिरिक्त ईंधन के लिए विमान से वजन कम करने की आवश्यकता के कारण जेएफके में कई बैग पीछे छूटने की खबरें थीं, मैं भाग्यशाली था कि मेरा बैग कैरोसेल से पहला था। मैंने राहत की सांस ली, गर्मी के बाद सबसे खराब होने की उम्मीद मेंबैग नाटक.

मेरे होटल के लिए एक टैक्सी में रुकने के बाद,होटल ब्रिटोमार्ट, मैंने अपना सामान नीचे गिरा दिया और टहलने निकल गयाऊचा टावर, जहां मैंने ऑकलैंड के राजसी दृश्यों को लिया, अविश्वास में अपना सिर हिलाया कि 24 घंटे से भी कम समय पहले, मैं ग्रह के दूसरी तरफ था।

अंतिम विचार

जैसा कि उल्लेख किया गया है, मुझे उड़ना पसंद है। इस ज्ञान के साथ कि मुझे दुनिया के एक अलग हिस्से में ले जाया जा रहा है, आकाश में वापस लात मारना यात्रा के मेरे पसंदीदा हिस्सों में से एक है, और मैं हमेशा हवाई अड्डे पर जाने के लिए उत्सुक हूं।

कुल मिलाकर, अतिरिक्त लंबी यात्रा के समय के बावजूद, न्यूयॉर्क से न्यूजीलैंड के लिए एयर न्यूजीलैंड की उद्घाटन उड़ान पर मेरा अनुभव सकारात्मक था। ऐसे समय थे जब यह लंबा महसूस होता था, और उड़ान के एक हिस्से के लिए वाई-फाई कनेक्टिविटी न होना एक लेटडाउन था, लेकिन जब इतनी बड़ी दूरी की यात्रा की बात आती है, तो कुछ चीजें अपरिहार्य होती हैं।

मैंने ओशिनिया की अपनी अंतिम यात्रा पर न्यूयॉर्क से सिडनी के लिए लॉस एंजिल्स के माध्यम से क्वांटास के लिए उड़ान भरी थी। मैं अभी भी उस लेओवर की अराजकता को याद करते हुए कांपता हूं, अपरिहार्य उड़ान देरी से, जिसके कारण मुझे LAX के पार दौड़ना पड़ा, मैं अपना कनेक्शन बनाने के लिए बेताब था, केवल लॉस एंजिल्स से सिडनी मार्ग पर एक और देरी का सामना करने के लिए। अगर मैं न्यूयॉर्क से सिडनी के लिए नॉन-स्टॉप रूट के साथ उस यात्रा को फिर से कर सकता हूं, तो मैं-और मैं जल्द ही सक्षम हो सकता हूं, क्योंकि क्वांटास न्यूयॉर्क और सिडनी के बीच अपने बहुप्रतीक्षित प्रोजेक्ट सनराइज नॉन-स्टॉप रूट को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। 2025 में।

अगर रुकने और बिना रुके उड़ान भरने के बीच कोई विकल्प दिया जाए, तो मैं हर बार नॉन-स्टॉप चुनूंगा, भले ही मार्ग में 17 घंटे लगें- और मुझे लगता है कि मैं अकेला नहीं हूं। ऑकलैंड के लिए बेची गई उद्घाटन उड़ान को देखते हुए, मैं भविष्यवाणी करता हूं कि यह नया मार्ग निकट भविष्य में कई और अमेरिकियों को अपनी बकेट लिस्ट से न्यूजीलैंड को पार करने के लिए लुभाएगा।

लेख स्रोत
TripSavvy हमारे लेखों के तथ्यों का समर्थन करने के लिए केवल उच्च-गुणवत्ता वाले, विश्वसनीय स्रोतों का उपयोग करता है, जिसमें सहकर्मी-समीक्षा किए गए अध्ययन शामिल हैं। हमारा पढ़ेंसंपादकीय नीतिइस बारे में अधिक जानने के लिए कि हम अपनी सामग्री को कैसे सटीक, विश्वसनीय और भरोसेमंद रखते हैं।
  1. पर्यटन न्यूजीलैंड। "वार्षिक रिपोर्ट 2020/2021।"20 सितंबर, 2022 को एक्सेस किया गया।

2. अभिभावक। "Qantas ने सिडनी से न्यूयॉर्क और लंदन के लिए नॉन-स्टॉप उड़ानों की योजना की घोषणा की।"2 मई 2022।